आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म ‘महाराज’ पर लगी रोक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी तारीफ

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म ‘महाराज’ को लेकर गुजरात हाईकोर्ट ने अवकाश पर रोक लगा दी है। इस फिल्म के आधार पर बनी है साल 1862 के महाराज लायबल केस, जिसमें कर्सन दास मुलजी का विवादित योगदान था।

इस विवाद से जुड़े बजरंग दल ने भी आंदोलन की घोषणा की है, जिसमें उन्होंने फिल्म में दिखाई गई कुछ घटनाओं को लेकर आपत्ति जताई है।

कर्सन दास मुलजी की चित्रण

फिल्म में जुनैद खान ने कर्सन दास मुलजी का चरित्र निभाया है, जो उस समय के पत्रकार और समाजसेवी थे। उन्होंने वैष्णव पुजारियों के अनैतिक आचरण को खुलकर उजागर किया था।

मुंबई हाईकोर्ट ने पूर्व में महाराज लायबल केस के मामले में एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया था, जिसमें कर्सन दास मुलजी की साहसी पहल की सराहना की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी तारीफ

फिल्म में दिखाए जाने वाले इस विवादित केस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी तारीफ दी थी, जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा था कि कर्सन दास ने समाज की सेवा में अपनी भूमिका निभाई थी।

Also Read:  पंचायत के 'दामाद' ने सैफ-करीना की शादी में धोए थे बर्तन: रो पड़े थे उस दिन

फिल्म ‘महाराज’ का निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है, जबकि इसमें जुनैद खान ने कर्सन दास मुलजी का रोल अदा किया है। यह फिल्म 14 जून को एक प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होने का इंतजार कर रही है।

Social Links

Leave a Comment