सनी देओल ने की ‘बॉर्डर 2’ की घोषणा, बनेगी भारत की सबसे बड़ी WAR फिल्म

साल 2023 में सनी देओल की ‘गदर 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इस फिल्म की सफलता के बाद अब सनी देओल ने की ‘बॉर्डर 2‘ की घोषणा। इस फिल्म को भारत की सबसे बड़ी युद्ध फिल्म बताया जा रहा है।

13 जून को सनी देओल ने ‘बॉर्डर 2‘ का अनाउंसमेंट किया। यह घोषणा ‘बॉर्डर’ फिल्म के रिलीज होने के ठीक 27 साल बाद हुई है। ‘गदर 2’ को चाहे पोलराइजिंग रिव्यूज मिले हों, लेकिन इसके बाद सनी देओल को कई बड़ी फिल्में ऑफर हुई हैं। ‘बॉर्डर 2’ को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, जेपी दत्ता और निधि दत्ता मिलकर प्रोड्यूस करेंगे। इस बार डायरेक्शन की जिम्मेदारी अनुराग सिंह ने संभाली है, जो इससे पहले ‘केसरी‘, ‘जट एंड जूलियट 2‘ और ‘पंजाब 1984‘ जैसी फिल्में बना चुके हैं।

फिल्म के अनाउंसमेंट वीडियो में सनी देओल की आवाज सुनाई देती है, जिसमें वह कहते हैं, “27 साल पहले एक फौजी ने वादा किया था कि वो वापस आएगा। उसी वादे को पूरा करने हिंदुस्तान की मिट्टी को सलाम कहने फिर से आ रहा है।” इस बैकग्राउंड में सोनू निगम की आवाज में गाना सुनाई देता है, जो दर्शकों के दिल को छू जाता है। वीडियो देखने के बाद से ही लोगों ने अनुमान लगाना शुरू कर दिया है कि सनी देओल की यह फिल्म भी एक ब्लॉकबस्टर साबित होगी।

Also Read:  शाहिद कपूर अपनी अगली फिल्म 'देवा' के लिए कर रहे रोजाना 7 घंटे की प्रैक्टिस: एक्शन थ्रिलर से भरपुर होगी ये फिल्म

सनी देओल ने की ‘बॉर्डर 2’ की घोषणा: इंस्टाग्राम पे किया आधिकारिक पोस्ट

क्या होगी ‘बॉर्डर 2’ की कहानी

हालांकि, ‘बॉर्डर 2’ की कहानी क्या होगी और इसमें सनी के अलावा कौन-कौन से कलाकार होंगे, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। ‘बॉर्डर’ अपने समय की सुपरहिट फिल्म थी और ‘गदर 2’ को मिले रिस्पांस का असर ‘बॉर्डर 2’ पर भी जरूर पड़ेगा। मेकर्स चाहते हैं कि ‘बॉर्डर 2’ को इंडिया की सबसे बड़ी वॉर फिल्म की तरह बनाया जाए, इसलिए फिल्म के प्री-प्रोडक्शन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वे किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करना चाहते।

जेपी दत्ता द्वारा डायरेक्ट की गई ‘बॉर्डर’ फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘बॉर्डर 2’ पिछली फिल्म का सीक्वल नहीं होगी, बल्कि यह उसी रात की कहानी होगी जिस रात युद्ध हुआ था। उस रात लंगेवाला की लड़ाई में भारतीय थल सेना के साथ-साथ जल और वायु सेना ने भी अहम भूमिका निभाई थी। ‘बॉर्डर 2’ में इस ऐतिहासिक घटना को दर्शाया जाएगा।

Also Read:  मास मसाला vs ओरिजिनल कंटेंट: कैसे मास मसाला मूवीज ने ओरिजिनल कंटेंट को किया खत्म?

कुछ समय पहले खबरें आई थीं कि ‘बॉर्डर 2‘ में सनी देओल के साथ आयुष्मान खुराना भी नजर आ सकते हैं, जो जल या वायु सेना के अफसर के रूप में दिखेंगे। लेकिन इन खबरों पर अभी तक मेकर्स ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ‘गदर 2’ की सफलता के बाद दर्शकों की उम्मीदें ‘बॉर्डर 2’ से भी बढ़ गई हैं। बस देखना यह है कि क्या ‘बॉर्डर 2’ की कहानी दर्शकों को उतना ही प्रभावित कर पाएगी या नहीं।

Social Links
Latest posts by Aman Kumar (see all)
Also Read:  Kill Movie Trailer: Bollywood ने आज तक ऐसा एक्शन नहीं देखा

Leave a Comment