KALKI 2898 AD पर लगा चोरी का आरोप: 10 साल पुराने फुटेज से किया कॉपी ?

प्रभास और दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘KALKI 2898 AD‘ पर अब एक साउथ कोरियाई आर्टिस्ट ने चोरी का गंभीर आरोप लगाया है। यह फिल्म रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है और इसका ट्रेलर 10 जून को जारी किया गया था।

साउथ कोरिया के मशहूर इलस्ट्रेटर संग चोए ने आरोप लगाया है कि फिल्म के मेकर्स ने उनके डिज़ाइन को चोरी करके फिल्म के कुछ सीन्स को डिज़ाइन किया है। संग चोए, जो मार्वल और डिजनी जैसे बड़े स्टूडियोज के साथ काम कर चुके हैं, ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दस साल पुराना एक डिज़ाइन शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने ‘KALKI 2898 AD‘ के ट्रेलर का ओपनिंग सीन का स्क्रीनशॉट भी साझा किया। दोनों आर्टवर्क्स में बहुत समानता दिखी।

संग चोए ने अपनी स्टोरी में लिखा, “किसी का भी आर्टवर्क उनके परमिशन के बिना इस्तेमाल करना अच्छी प्रैक्टिस नहीं है। कई बार मैं खुद से सवाल करता हूं कि ऐसे माहौल में मैं काम ही क्यों कर रहा हूं।”

Also Read:  शाहिद कपूर अपनी अगली फिल्म 'देवा' के लिए कर रहे रोजाना 7 घंटे की प्रैक्टिस: एक्शन थ्रिलर से भरपुर होगी ये फिल्म

KALKI 2898 AD पर लगा चोरी का आरोप: 10 साल पुराने फुटेज का कॉपी ?

इस खुलासे के बाद लोग संग चोए का समर्थन कर रहे हैं और कह रहे हैं कि फिल्म के मेकर्स ने फिल्म को ज्यादातर एआई की मदद से बनाया है। लेकिन ऐसे में उन्हें ध्यान रखना चाहिए था कि वह किसी दूसरे के आर्टवर्क का इस्तेमाल ना करें। अगर करें तो उसका क्रेडिट आर्टिस्ट को जरूर दें। लोग संग चोए को लीगल एक्शन लेने के लिए भी कह रहे हैं।

पहले भी लग चूका है चोरी के अरोप

यह पहली बार नहीं है जब प्रभास की किसी फिल्म पर चोरी का आरोप लगा हो। 2023 में ‘आदि पुरुष’ पर भी एनिमेशन स्टूडियो वानर सेना ने इसी तरह का आरोप लगाया था। वानर सेना ने दावा किया था कि ‘आदि पुरुष’ का पोस्टर उनके आर्टवर्क से चोरी किया गया था। इसके अलावा प्रभास की ‘साहो‘ फिल्म पर भी बेंगलुरु के एक आर्टिस्ट ने पोस्टर चोरी का आरोप लगाया था।

Also Read:  सनी देओल ने की 'बॉर्डर 2' की घोषणा, बनेगी भारत की सबसे बड़ी WAR फिल्म

KALKI 2898 AD‘ का पोस्टर जारी होने के बाद ही लोगों ने कहा था कि इसका एक पोस्टर ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘DUNE‘ से प्रेरित लगता है। हालांकि, अब तक मेकर्स ने इन आरोपों पर कोई जवाब नहीं दिया है।

फिल्म ‘KALKI 2898 AD‘ 27 जून को रिलीज के लिए शेड्यूल है। इस फिल्म में प्रभास के साथ दीपिका पादुकोण, कमल हासन, दिशा पाटनी और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सितारे नजर आएंगे।

Social Links
Latest posts by Aman Kumar (see all)
Also Read:  पंचायत के विधायक जी ने किया बड़ा खुलासा : राम गोपाल वर्मा के ऑडिशन में क्या करना पड़ता है

Leave a Comment