पंचायत के विधायक जी ने किया बड़ा खुलासा : राम गोपाल वर्मा के ऑडिशन में क्या करना पड़ता है

पंचायत के विधायक जी ने किया बड़ा खुलासा : बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता पंकज झा, जो वेब सीरीज़ ‘पंचायत’ में विधायक जी की भूमिका से प्रसिद्ध हुए, ने हाल ही में अपने संघर्ष और अनुभवों के बारे में खुलासा किया। लल्लनटॉप सिनेमा के साथ एक इंटरव्यू में, पंकज ने बताया कि कैसे उन्हें राम गोपाल वर्मा के ऑडिशन में चुना गया और उनके थिएटर के दिनों की यादें ताज़ा कीं।

थिएटर के सुनहरे दिन

पंकज झा ने अपने थिएटर के दिनों को याद करते हुए बताया कि वे विजय राज, यशपाल शर्मा, मुकेश तिवारी, ज्ञान प्रकाश और सुब्रत दत्ता जैसे कलाकारों के साथ नाटकों में काम कर रहे थे। मंडी हाउस का माहौल, नाटक और दिनभर की मेहनत उनके लिए सीखने का एक बड़ा जरिया था उन्होंने बताया कि कैसे मीरा नायर की फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ के लिए उन्हें ऑडिशन देना पड़ा। उस समय ऑडिशन और कास्टिंग का उन्हें कोई अनुभव नहीं था। मीरा नायर ने उनसे फोटो लाने के लिए कहा, लेकिन पंकज ने बेबाकी से कहा, “मैं आपके सामने खड़ा हूं, तो फोटो की क्या जरूरत है?” उनके इस अलग अंदाज ने मीरा नायर को प्रभावित किया और उन्हें तुरंत फिल्म के लिए चुन लिया गया।

Also Read:  पंचायत के 'दामाद' ने सैफ-करीना की शादी में धोए थे बर्तन: रो पड़े थे उस दिन

मुंबई वर्कशॉप और नसीरुद्दीन शाह

मीरा नायर द्वारा चुने जाने के बाद, पंकज को मुंबई में नसीरुद्दीन शाह के घर पर वर्कशॉप में भाग लेने का मौका मिला। यह वर्कशॉप ‘मॉनसून वेडिंग’ के लिए थी, जहां पंकज ने नसीरुद्दीन शाह, परेश रावल जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया। इस अनुभव ने उनके करियर को एक नई दिशा दी।

राम गोपाल वर्मा के ऑडिशन का अनुभव

पंकज ने बताया कि कैसे राम गोपाल वर्मा के ऑडिशन के लिए उन्हें बुलाया गया था। वहां लाइन में खड़े होकर ऑडिशन देना उन्हें पसंद नहीं आया। उन्होंने खुलासा किया कि वे संघर्ष (struggle) शब्द से नफरत करते हैं। उनका मानना है कि जब आप अपने पसंदीदा काम को कर रहे होते हैं, तो उसमें संघर्ष नहीं होता, बल्कि आनंद होता है।पंकज झा ने फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष को ग्लैमरस बनाने की प्रवृत्ति की आलोचना की। उन्होंने कहा, “जो काम आपने चुना है और जो आपको पसंद है, उसमें संघर्ष कैसा? उस काम को तो आप एंजॉय करोगे।” उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष को जरूरत से ज्यादा महिमा मंडित किया जाता है, जो सही नहीं है।

Also Read:  शाहरुख खान के बाद अब सलमान खान बनाएंगे एटली के साथ फिल्म

पंकज झा की प्रेरणादायक यात्रा

पंकज झा की यह यात्रा उन सभी कलाकारों के लिए प्रेरणा है, जो अपने सपनों को साकार करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनकी कहानी बताती है कि अगर आप अपने काम को प्यार करते हैं और पूरी ईमानदारी से उसे निभाते हैं, तो सफलता आपके कदम चूमती है।

Social Links
Latest posts by Aman Kumar (see all)
Also Read:  दिवाली 2024 में बॉक्स ऑफिस पर मचेगा धमाल: भुलभुलैया 3 से लेकर गेम चेंजर तक, कई बड़ी फिल्में होंगी रिलीज

Leave a Comment