किन डिवाइस पर आएगा एप्पल इंटेलिजेंस ?

एप्पल ने अपनी नई AI टेक्नोलॉजी, जिसे Apple Intelligence कहा जा रहा है, को टीज किया है। AI इंटिग्रेशन से एप्पल के आईफोन, आईपैड और मैक में स्मार्ट फीचर जोड़ने की योजना है। कंपनी का दावा है कि यूजर की प्राइवेसी को प्राथमिकता में रखा जाएगा।

एप्पल इंटेलिजेंस क्या है?

एप्पल इंटेलिजेंस AI टूल्स की तरह ही बेसिक कंप्यूटिंग टास्क को सरल बनाएगा और रियल-टाइम में उपयोगी परिणाम देगा। यह Siri को भी ज्यादा फंक्शनल बनाएगा, जिससे ईमेल्स लिखना, कंटेंट प्रूफरीड करना और मीडिया प्ले करना आसान होगा।

किन डिवाइस पर आएगा एप्पल इंटेलिजेंस ?

एप्पल ने शुरुआत में आईफोन 15 प्रो सीरीज और आने वाले आईफोन 16 सीरीज के लिए AI फीचर्स को उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। आईपैड और मैक के M1 चिप वाले वर्शन भी इसका हिस्सा होंगे।

डिवाइसAI इंटिग्रेशन
आईफोन 15 प्रोAI फीचर्स के साथ
आईफोन 15 प्रो मैक्सAI फीचर्स के साथ
आईपैड प्रो 11-इंच (4th जनरेशन)AI इंटिग्रेशन
आईपैड एयर (5th जनरेशन)AI अपडेट के साथ
मैकबुक एयर 13-इंच (2024)AI फीचर्स के साथ
मैकबुक प्रो 14-इंचAI इंटिग्रेशन

आईफोन 15 प्रो मॉडल्स को iOS 18 अपडेट के साथ AI फीचर्स मिलेंगे। आईफोन 15 प्रो का 256GB वेरिएंट नेचुरल टाइटेनियम फिनिश में उपलब्ध है और इसमें A17 प्रो चिप के साथ 48MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम है।

Also Read:  TOP 8 BEST LAPTOPS FOR STUDENTS IN JULY 2024

आईफोन 15 प्रो मैक्स भी AI फीचर्स, सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले और A17 प्रो चिप के साथ उपलब्ध है। इसमें 256GB स्टोरेज और 48 मैगापिक्सल कैमरा सिस्टम है।

आईपैड प्रो 11-इंच (4th जनरेशन) मॉडल एप्पल इंटेलिजेंस के लिए सक्षम होगा। इसमें M2 चिप है और AI फीचर्स के साथ पर्सनल इंटेलिजेंस सिस्टम मिलेगा।

आईपैड एयर (5th जनरेशन) में M1 चिप और 10.9-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है। यह भी AI अपडेट्स प्राप्त करेगा।

2024 के मैकबुक एयर 13-इंच में एप्पल का M3 चिप है और यह AI इंटेलिजेंस फीचर्स से लैस होगा। इसमें लिक्विड रेटिना डिस्प्ले, 8GB यूनिफाइड मेमोरी और 256GB SSD स्टोरेज है।

मैकबुक प्रो 14-इंच मॉडल AI इंटिग्रेशन के साथ iOS 18 अपडेट प्राप्त करेगा। इसमें M3 चिप, 8GB यूनिफाइड मेमोरी और 512GB SSD है।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Social Links
Latest posts by Aman Kumar (see all)
Also Read:  गूगल का Gemini AI ऐप भारत में हुआ लॉन्च - जानिए कैसे करें डाउनलोड

Leave a Comment