TOP 10 AirPods MAX ALTERNATIVES IN JUNE 2024

Apple के AirPods Max की बात करें तो यह अपनी बेहतरीन स्पैटियल साउंड और एक्टिव नॉइस कैंसलेशन (ANC) के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन इसकी कीमत लगभग ₹60,000 है जो सभी के बजट में नहीं आता। अगर आप इसी प्रकार की विशेषताएँ सस्ती कीमत में चाहते हैं, तो चिंता मत कीजिये। हमने कुछ ऐसे TOP 10 AirPods MAX ALTERNATIVES की सूची बनाई है जो बेहतर फीचर्स के साथ किफायती भी हैं।

TOP 10 AirPods MAX ALTERNATIVES LIST:

Bose QuietComfort Ultra

Bose की QuietComfort सीरीज अपने अद्वितीय और बहुमुखी एक्टिव नॉइस कैंसलेशन के लिए जानी जाती है। QC 45 इसमें अपवाद नहीं है और कस्टमाइजेबल ANC के साथ आता है। इसकी बैटरी लाइफ 24 घंटे की है और तेज़ चार्जिंग से 15 मिनट में 2.5 घंटे का प्ले टाइम दे सकता है।

ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरनॉइस कंट्रोलबैटरी लाइफकनेक्टिविटी
BoseSandstoneओवर ईयरANC24 घंटेBluetooth 5.3
Buy from Amazon

Sony WH-1000XM4

Sony के XM सीरीज हेडफोन सभी प्रकार में उत्कृष्ट हैं, चाहे वह साउंड क्वालिटी हो या ANC। इनमें ऑटो NC ऑप्टिमाइजर है जो स्वचालित रूप से वातावरण के अनुसार समायोजित होता है। बैटरी लाइफ 40 घंटे तक होती है और क्विक चार्जिंग से 3 मिनट में 3 घंटे का प्ले टाइम मिलता है।

Also Read:  Tablet Size Comparison: खोजें आपके लिए सबसे Best Screen Size
ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरनॉइस कंट्रोलबैटरी लाइफ
SonyBlackओवर ईयरसाउंड आईसोलेशन40 घंटे
Buy from Amazon

Marshall Monitor II ANC

Marshall Monitor II अपने रेट्रो लुक और कंफर्टेबल डिजाइन के लिए जाना जाता है। इसमें एक्टिव नॉइस कैंसलेशन तकनीक भी है जो बेकग्राउंड नॉइस को हटाकर म्यूज़िक पर फोकस करने में मदद करती है। इसकी बैटरी लाइफ 30 घंटे (ANC के साथ) और 45 घंटे (ANC के बिना) है।

ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरनॉइस कंट्रोलबैटरी लाइफ
MarshallBlackओवर ईयरANC30 घंटे
Buy from Amazon

Srhythm NiceComfort 95

AirPods Max जैसे डिज़ाइन वाला, Srhythm NiceComfort 95 भी एक बेहतरीन विकल्प है। इसकी हेडबैंड और इयरकप डिजाइन भी काफी हद तक AirPods Max से मिलती-जुलती है। इसमें 65 घंटे का बैटरी बैकअप है जो इसे लंबे समय तक प्रयोग करने योग्य बनाता है।

ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरबैटरी लाइफ
SrhythmGraphite Blackओवर ईयर65 घंटे
Buy from Amazon

Sony ULT WEAR

Sony का यह मॉडल जबरदस्त बेस के साथ प्रीमियम नॉइस-कैंसलेशन प्रदान करता है। इसमें बहु-बिंदु कनेक्शन, बीम फॉर्मिंग माइक्रोफोन्स और इंटेलिजेंट वियरिंग डिटेक्शन जैसे फीचर्स हैं। बैटरी जीवन बिना ANC 50 घंटे और ANC के साथ 30 घंटे है।

Also Read:  Top 3 Mixer Grinders for Home in India
ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरनॉइस कंट्रोलबैटरी लाइफक्विक चार्जिंग
SonyBlackओवर ईयरसाउंड आईसोलेशन50 घंटे10 मिनट चार्ज = 5 घंटे
Buy from Amazon

Sennheiser HD 450BT

Sennheiser का यह मॉडल सक्रिय नॉइस कैंसलेशन और बेहतरीन वायरलेस साउंड क्वालिटी के साथ आता है। इसमें 30 घंटे की बैटरी लाइफ और तेज़ USB-C चार्जिंग है, जिससे आप लंबे समय तक बिना किसी रुकावट के सुन सकते हैं।

ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरनॉइस कंट्रोलबैटरी लाइफ
SennheiserBlackओवर ईयरANC30 घंटे
Buy from Amazon

Sony PS5 Pulse 3D

PS5 के लिए डिज़ाइन किया गया, यह हेडसेट 3D ऑडियो के साथ आस-पास के साउंड का अद्वितीय अनुभव देता है। इसमें ड्यूल नॉइस-कैंसलेशन माइक्रोफोन्स हैं जो स्पष्ट आवाज कैप्चर करते हैं।

ब्रांडअनुकूलताबैटरी लाइफचार्जिंग पोर्टकंट्रोल्स
SonyPS5, PS4, PS VR, PC12 घंटेUSB Type-Cमाइक म्यूट, वॉल्यूम
Buy from Amazon

Razer BlackShark V2 X

इस हेडसेट में 7.1 सराउंड साउंड और कस्टम-ट्यून 50mm ड्राइवर हैं जो इसे गेमिंग के लिए एक आदर्श विकल्प बनाते हैं। इसमें नॉइस-आइसोलेशन माइक्रोफोन भी है जो क्लियर कम्युनिकेशन सुनिश्चित करता है।

Also Read:  किन डिवाइस पर आएगा एप्पल इंटेलिजेंस ?
ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरनॉइस कंट्रोलसराउंड साउंड
RazerBlackओवर ईयरसाउंड आईसोलेशन7.1 सराउंड साउंड
Buy from Amazon

Philips Wireless TAH8506BK

Philips का यह मॉडल एक्टिव नॉइस कैंसलेशन के साथ आता है जो संगीत सुनते समय ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। इसमें 60 घंटे का प्ले टाइम (ANC के साथ 45 घंटे) है जो इसे ट्रैवल के लिए उपयुक्त बनाता है।

ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरइम्पीडेंसबैटरी लाइफ
PhilipsBlackओवर ईयर32 ओम60 घंटे
Buy from Amazon

JBL Tune 760NC

JBL का यह मॉडल एक्टिव नॉइस कैंसलेशन तकनीक के साथ आता है जिससे आपको अपने संगीत का पूरा आनंद मिलता है। इसमें 50 घंटे का प्ले टाइम है और Google Fast Pair के साथ यह बेहद आसानी से Android डिवाइस से कनेक्ट हो जाता है।

ब्रांडरंगफॉर्म फैक्टरइम्पीडेंसबैटरी लाइफ
JBLBlackओवर ईयर32 ओम50 घंटे
Buy from Amazon

और पढ़ें: बेहतरीन नॉइस कैंसलेशन हेडफोन्स के बारे में जानें

और पढ़ें: TOP 5 Phones Under ₹20000 in June 2024

Social Links

Leave a Comment