Amitabh Bacchan के Duplicate का हुआ निधन

Amitabh Bacchan के Duplicate का हुआ निधन : टेलीविजन इंडस्ट्री में एक मशहूर हस्ती के चले जाने से शोक की लहर है। खबर है कि एक्टर और मिमिक्री आर्टिस्ट फिरोज खान का निधन हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक खान का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। उन्हें पॉपुलर कॉमेडी शो ‘भाबी जी घर पर हैं’ और ‘शक्तिमान’ में उनके काम के लिए जाना जाता था। खान को अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट के किरदार के लिए भी जाना जाता था।टेलीविजन जगत की जानी-मानी हस्ती फिरोज खान हमें छोड़कर चले गए हैं। वे पिछले कुछ महीनों से उत्तर प्रदेश के बदायूं में रह रहे थे। हाल ही में वे बदायूं के कबूलपुरा स्थित अपने घर में रह रहे थे। 23 मई की सुबह उन्होंने बदायूं में ही अंतिम सांस ली। खान ने 4 मई को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में आखिरी बार प्रस्तुति दी थी। उनका अंतिम संस्कार बदायूं में ही किया जाएगा।

Also Read:  मिर्जापुर 3 का धमाकेदार ट्रेलर: पंकज त्रिपाठी की 10 सेकंड की एंट्री ने मचाई धूम

कॉमेडी शो में नजर आए

फिरोज खान टेलीविजन उद्योग के जाने-माने अभिनेताओं में से एक थे। वह ‘भाबी जी घर पर हैं’ सहित कई कॉमेडी शो में नजर आए। उन्हें ‘हप्पू की उलटन पलटन’, ‘साहिब बीवी और बॉस’, ‘शक्तिमान’ और ‘जीजा जी छत पर हैं’ जैसे धारावाहिकों में भी देखा गया था। इतना ही नहीं, उन्होंने गायक अदनान सामी के लोकप्रिय गीत ‘थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे’ में कैमियो भूमिका भी निभाई थी।

अमिताभ बच्चन की नकल करके पहचान मिली

फिरोज खान की पहली मुलाकात अमिताभ बच्चन से फिल्म ‘कोहराम’ के सेट पर हुई थी। उन्हें अमिताभ बच्चन की नकल करके पहचान मिली थी। उन्हें अक्सर अमिताभ का हमशक्ल कहा जाता था। फिरोज ने सोशल मीडिया पर बिग बी के मशहूर दृश्यों और किरदारों की नकल करते हुए कई वीडियो शेयर किए। उन्होंने अमिताभ के डुप्लीकेट बनकर लाइव परफॉर्म भी किया।फिरोज खान ने अमिताभ बच्चन के अलावा दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेंद्र और सनी देओल की भी नकल की. उनके आकस्मिक निधन से टेलीविजन उद्योग में शोक की लहर दौड़ गई है। सोशल मीडिया पर फैंस फिरोज खान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Also Read:  KALKI 2898AD Movie Review: भारत की सबसे महंगी फिल्म का detailed रिव्यू
Satyam Singh
Latest posts by Satyam Singh (see all)
Also Read:  KALKI 2898 AD पर लगा चोरी का आरोप: 10 साल पुराने फुटेज से किया कॉपी ?

Leave a Comment